Sunday, February 25, 2024

इन जिलों में होगी बारिश, पटना में सूरज सताएगा; मानसून की लुकाछिपी जारी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

बिहार के मौसम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। कभी बारिश तो कभी धूप। इससे लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में बारिश होने की संभावना नहीं है। हालांकि जहानाबाद गया और नवादा जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की प्रबल संभावना है।

बिहार में पिछले कुछ दिनों से उसम भरी गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया हुआ था, लेकिन अब बारिश होने से गर्मी से राहत मिल रही है।

मानसून की लुकाछिपी के बीच मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है, लेकिन भारी नहीं, बस हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा ही देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग ने बिहार के कुछ ही जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा, कई इलाकों में अगले हफ्ते तक वर्षा होने की कोई उम्मीद नहीं है।

आज कैसा रहेगा पटना का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, आज पटना में बारिश होने की संभावना नहीं है। इस दौरान राजधानी में बादल छाए रह सकते हैं। पटना के आसपास के इलाकों का मौसम भी ऐसे ही रह सकता है।

कहां होगी बारिश?

जहानाबाद, गया और नवादा जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान मेघ गर्जन तथा वज्रपात की भी संभावना है, जिसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

बिहार में कम बरस रहे मेघ

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में नमी वाली पुरवा हवाओं का प्रभाव बना हुआ है। मानसून लुकाछिपी कर रहा है। अभी मानसून मध्य भारत की ओर सक्रिय है। इस वजह से अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में कम ही बारिश देखने को मिलेगी।

उत्तर बिहार में मानसून रहेगा सक्रिय

मौसम विज्ञानी डॉ. ए सत्तार ने कहा कि अगले चार दिनों तक उत्तर बिहार में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 25-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here