Sunday, February 25, 2024

बिहार सरकार ने समाजवाद बनाने के नाम पर गरीबों का बंटवारा किया: प्रशांत किशोर

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Samastipur News:- समस्तीपुर: प्रशांत किशोर ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार सरकार ने समाजवाद बनाने के नाम पर गरीबों का बंटवारा किया है। समतामूलक समाज बनाना है, तो सबको गरीब बना दीजिए, फिर बना गया समतामूलक समाज। एक तरीका ये है कि सबको धनी बनाइए, तो बन जाएगा समतामूलक समाज, दूसरा तरीका ये है कि सबको अनपढ़ बना दीजिए, सबको गरीब बना दीजिए, तो फिर समतामूलक समाज बन जाएगा।


प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि लोकतंत्र में आप दो तरीकों से वोट ले सकते हैं। पहला तो, लोगों की अपेक्षा को बढ़ाकर, अच्छा काम कीजिए और लोगों को अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करिए। दूसरा यह है कि सबको गरीब और अनपढ़ बनाकर रखिए, इससे लोगों को जो भी दीजिएगा वो ज्यादा ही लगेगा। कहा कि लोगों ने यहां पर बिजली आने के नाम पर वोट दिया है। बिजली आना अच्छी बात है, पूरे बिहार में 13 करोड़ लोग रहते हैं, दिल्ली में डेढ़ करोड़ लोग रहते हैं। दिल्ली में बिहार के मुकाबले डेढ़ गुना अधिक बिजली की खपत है। यहां बिजली तो आ गई है। लेकिन, लोगों के पास पैसा ही नहीं है कि वो पंखा, बिजली, कूलर लगा सकें। एक बल्ब जलाने का भी लोगों के पास पैसा नहीं है। लेकिन, लोगों को लग रहा है कि पहले लालटेन, ढिबरी में पढ़ते थे, चलो एक बल्ब तो आया।


बता दें कि प्रशांत किशोर 247 दिनों से बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं। वहीं इन दिनों समस्तीपुर में हैं। जन संवाद के दौरान वो ग्रामीण जनता को वोट की ताकत के बारे में बता रहे हैं। अब तक वह बिहार में 2500 किलोमीटर तक पदयात्रा कर गांव-गांव घूम चुके हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here