Sunday, February 25, 2024

Pakistani Seema Haider:- मैं और मेरे बच्चे भारत पर बोझ नहीं बढ़ाएंगे,’ पाकिस्तान की सीमा हैदर बीमार पड़ी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Pakistani Seema Haider:- अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा पूछताछ के बाद बीमार पड़ गई। हैदर ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर कर अपने कथित पति सचिन मीना के साथ भारत में रहने की अनुमति मांगी है।

Pakistani Seema Haider:- मई में बिना वीजा के भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उसके कथित भारतीय ‘पति’ सचिन मीना, उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) द्वारा हाल ही में की गई पूछताछ के बाद शनिवार सुबह बीमार पड़ गई।

शुक्रवार को, हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक दया याचिका सौंपी, जिसमें अपने और अपने चार बच्चों के लिए ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में अपने “वैवाहिक घर” में रहने की अनुमति मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह द्वारा प्रतिनिधित्व की गई सीमा हैदर ने भी अपने मामले के संबंध में राष्ट्रपति से मौखिक सुनवाई का अनुरोध किया है। राष्ट्रपति सचिवालय में प्राप्त याचिका में बताया गया है कि सीमा हैदर, जिसकी उम्र 30 वर्ष है और वह एक पाकिस्तानी नागरिक है, भारत के ग्रेटर नोएडा में रहने वाले 22 वर्षीय सचिन मीना से बहुत प्यार करता है।

सीमा हैदर ने भारतीय नागरिकता के लिए दायर की अर्जी, राष्ट्रपति मुर्मू से लगाई दया की गुहार वह बताती है कि वह अपने चार बच्चों के साथ उसके साथ रहने के लिए भारत आई थी। हैदर आगे दावा करता है कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया है और दावा किया है कि उसने और मीना ने नेपाल के काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी की थी।

माननीय महोदया, याचिकाकर्ता को एक पति के रूप में सचिन मीना, ससुर के रूप में अपने पिता और सास के रूप में अपनी माँ के साथ शांति, प्यार और खुशी और उद्देश्य की भावना मिली है जो याचिकाकर्ता को पहले कभी नहीं मिली थी। महामहिम, याचिकाकर्ता आपसे याचिकाकर्ता पर विश्वास करने और एक महिला के प्रति दया दिखाने का अनुरोध करती है, जो उच्च शिक्षित नहीं है,”

सीमा हैदर का कथन

“यदि आप दया दिखाते हैं, तो याचिकाकर्ता अपना शेष जीवन अपने पति, चार नाबालिग बच्चों और वैवाहिक रिश्तेदार के साथ बिताएगी, आभारी होगी कि आपने मुझे कुछ बनाने का मौका दिया और वैवाहिक याचिकाकर्ता की ताकत और समर्थन का स्रोत बन सकती हूं। याचिकाकर्ता अंततः भारत में सम्मान के साथ जीवन जीने में सक्षम होगी…,” उसने याचिका में कहा।

शनिवार को एक वीडियो सामने आया, जिसमें कथित तौर पर सीमा हैदर को अस्वस्थ हालत में ग्लूकोज चढ़ाते हुए दिखाया गया है। वीडियो से संकेत मिलता है कि वह निर्जलीकरण या निम्न रक्त शर्करा के स्तर का अनुभव कर रही होगी, क्योंकि आमतौर पर ऐसे स्वास्थ्य मुद्दों के समाधान के लिए ग्लूकोज ड्रिप दी जाती है।

एक हिंदी न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में हैदर ने दावा किया कि अपने खिलाफ खबरें सुनने के बाद वह बीमार पड़ गईं। “इससे दुख भी होता है कि लोग मेरे बारे में गलत क्यों बोल रहे हैं। किसी ने एक बार भी मेरे बारे में अच्छा नहीं बोला,” उन्होंने पोर्टल को बताया।

हैदर ने यह भी कहा, ”मुझे नहीं लगता कि मैं और मेरे चार बच्चे भारत पर कोई बोझ बढ़ाएंगे. अगर मुझे नागरिकता मिल गई तो मैं एक अच्छा इंसान बनकर दिखाऊंगा।’ मैं विश्वासघात नहीं करूंगा।”

सीमा हैदर एक पाकिस्तानी नागरिक है जो 13 मई को नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी। सीमा पर ऐसी कई अन्य गतिविधियों के कारण हैदर की भूमिका संदिग्ध है।

हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत का रहने वाला है। उनके अनुसार, वह 2019-20 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलते समय मीना के संपर्क में आई और आखिरकार, दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से पहले व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर बात करने लगे।

हैदर ने बताया कि वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा क्षेत्र में रहने वाली मीना के साथ रहने के लिए आई थी। 4 जुलाई को, स्थानीय अधिकारियों ने हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया, और मीना को भी अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए हिरासत में ले लिया गया। बहरहाल, एक स्थानीय अदालत ने उन्हें 7 जुलाई को जमानत दे दी और तब से, वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा में एक आवास में एक साथ रह रहे हैं।

नोएडा पुलिस द्वारा भारत में उसके अवैध प्रवास की चल रही जांच के बावजूद, सीमा हैदर ने याचिका दायर कर सचिन मीना के साथ भारत में रहना जारी रखने की अनुमति मांगी है।

इस जोड़े से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने दो दिनों तक पूछताछ की थी। हैदर ने पाकिस्तान न लौटने की इच्छा जताई है और मीना के साथ ही रहने का इरादा बताया है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here