Sunday, February 25, 2024

Result of Annual Examination of B.Ed Course Session 2021-23:- आर एल महतो कॉलेज ने बीएड फाइनल वर्ष के परिणाम में लहराया परचम

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Result of Annual Examination of B.Ed Course Session 2021-23:- दलसिंहसराय। स्थानीय राम लखन महतो इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन के बीएड कोर्स सत्र 2021-23 के वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय पटना के द्वारा बुधवार को घोषित किया कर दिया गया। इस रिजल्ट में अपना परचम लहराते हुये महाविद्यालय की प्रशिक्षु अनुपम कुमारी ने 90% अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं कृति कौशल ने 89.23% अंक लेकर द्वितीय स्थान, नेहा कुमारी ने 89.08% अंक लेकर तृतीय स्थान, सौरभ सुमन ने 88.92% अंक लेकर चतुर्थ स्थान व चाँदनी कुमारी ने 88.77% अंक लाकर पांचवा स्थान प्राप्त किया।

महाविद्यालय टॉप टेन में शामिल अन्य प्रशिक्षुओं में निधि कुमारी ने 88.62%, पूजा कुमारी ने 88.46%, भगवान दास एवं खुशबू कुमारी ने 88.31%, अविनाश चंद्र ने 88%, मंजू कुमारी ने 87.69% का प्राप्तांक हासिल कर कॉलेज टॉपर बनने का गौरव हासिल किया।

इसके अलावे 77 प्रशिक्षुओं ने 80% से ऊपर अंक लाकर जिले में इतिहास रच दिया। वहीं शेष अन्य सभी प्रशिक्षु भी प्रथम श्रेणी के साथ डिक्सटेंशन अंकों से उत्तीर्ण हुए।

परीक्षाफल में मिली सफलता पर महाविद्यालय के निदेशक प्रशांत कुमार पंकज ने सभी प्रशिक्षुओं को बधाई दिया। वहीं महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि परीक्षा में सफलता विद्यार्थियों के मनोबल को ऊंचा उठाने में सहायता प्रदान करती हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. बकर जाफिर ने कहा कि परीक्षा में परिश्रम से ही सुख और समृद्धि के अंकुर फूटते हैं, इसीलिए परिश्र के साथ अपने जीवन पथ पर आगे बढ़ते रहें। महाविद्यालय टॉपर अनुपम कुमारी ने बताया कि वो रिजल्ट से काफी खुश है। अनुपम ने कहा कि मैंने परीक्षा की तैयारी अच्छे ढंग से किया था। मेरा परीक्षा का परिणाम माता-पिता का आशीर्वाद एवं महविद्यालय के सारे असिस्टेंट प्रोफेसर के अथक परिश्रम एवं कुशल मार्गदर्शन के द्वारा ही हो पाया है।

मौके पर महाविद्यालय के केशव कुमार चौधरी, बकर जाफिर, सत्यम, निर्मल कुमार चंचल, चंदा कुमारी, मुकेश कुमार राय, पल्लव कुमार पारस एवं रूपक कौशल ने विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here