Sunday, February 25, 2024

पैसों की किल्लत, राशन तक नहीं… अपना घर छोड़ दूसरे मकान में रहने को मजबूर Seema-Sachin

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Sima Sachin News:- सचिन और सचिन के पिता नेत्रपाल का एक वीडियो सामने आया है. इसमें नेत्रपाल ने बताया कि वे लोग पुलिस केस के कारण किन-किन परेशानियों का सामना कर रहे हैं. अपना घर छोड़ वे लोग दूसरे घर में रह रहे हैं. घर का कोई भी मेंबर पैसा कमाने बाहर नहीं जा पा रहा है. इस वजह से घर में राशन तक खत्म हो गया है.

पाकिस्तान से भागकर भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) और उसका प्रेमी सचिन (Sachin) इन दिनों रबूपुरा के दूसरे घर में रह रहे हैं. इसी क्रम में सीमा-सचिन और सचिन के पिता का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में सचिन के पिता ने बताया कि पुलिस केस के कारण पूरा परिवार घर में ही रह रहा है. वे लोग बाहर भी नहीं जा पा रहे हैं. घर के हालात सही नहीं हैं. खाने-पीने की काफी दिक्कत आ रही है.

सचिन के पिता नेत्रपाल ने कहा, ”हम लोग रोज कमाकर खाने वाले लोग हैं. लेकिन जब से पुलिस ने घर से बाहर न जाने के लिए कहा तब से वे लोग कुछ भी नहीं कमा पा रहे हैं. बस दिन भर घर में ही रहते हैं. खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं. घर में राशन भी नहीं बचा है. हमने लोकल एसएचओ को भी इसके लिए पत्र लिखा है. ताकि वे हमारी बात आगे सीनियर अधिकारियों तक पहुंचाएं.”

नेत्रपाल ने मीडिया के जरिए गुहार लगाई कि इस कोई समाधान निकाला जाए. ऐसे तो उन लोगों के भूखा रहने तक की नौबत आ जाएगी. घर का कोई भी सदस्य बाहर नहीं जा पा रहा है. न ही पैसा कमाने का कोई और जरिया है. उन्होंने कहा, ”हमारी बात सीनियर अधिकारियों तक पहुंचाई जाए. ताकि इसका कोई समाधान निकले और हमारी रोजी-रोटी चल सके.

हाल ही में सीमा हैदर के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है. दोनों युवक सचिन मीणा के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं. इनको फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को इनके पास से 15 फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं. पुलिस को इनके पास से आधार कार्ड बनाने वाले डिवाइस भी बरामद हुए हैं. वहीं, पुलिस इस मामले में ज्यादा खुलासा करने से बच रहे हैं. बताया गया है कि यह गिरफ्तारी सचिन के कहने पर की गई है.

सीमा से मिले पासपोर्ट भेजे गए पाकिस्तान एंबेसी

बता दें, सीमा हैदर मामला (Seema Haider Case) इन दिनों लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. लिहाजा नोएडा पुलिस ने सीमा के पास से बरामद पासपोर्ट, सीमा का पाकिस्तानी पहचान पत्र, बच्चों के पासपोर्ट समेत बरामद सभी दस्तावेजों को पाकिस्तान एंबेसी को भेजा है. ताकि इस बात की पुष्टि हो सके कि सीमा पाकिस्तानी है या नहीं. वहीं दूसरी तरफ, सीमा के पास से बरामद मोबाइल फोन से क्या वाकई डेटा डिलीट हुआ था? ‘आज तक’ से बातचीत में सीमा ने दावा किया था कि उसने कोई डाटा डिलीट नहीं किया है.

कोर्ट से जमानत पर रिहा हैं सीमा-सचिन

उल्लेखनीय है कि सीमा हैदर को भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में चार जुलाई को अरेस्ट किया गया था. उसके साथ सचिन को भी अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. इस बीच 7 जुलाई को दोनों को कोर्ट से बेल मिल गई है. सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ गौतमबुद्ध नगर स्थित रबूपुरा इलाके में सचिन के घर में रह रही हैं. लेकिन सीमा हैदर मामले में अभी जांच जारी है.

Pakistani Seema Haider:- मैं और मेरे बच्चे भारत पर बोझ नहीं बढ़ाएंगे,’ पाकिस्तान की सीमा हैदर बीमार पड़ी

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here